Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
Save This Listing     Stumble It          
 


 पानी से बेहाल रेगिस्तान, राजस्थान में भारी बारिश की आशंका

बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे राजस्थान में और अधिक बारिश हुई है। यहां के चार जिले जलमग्न हैं। वहीं पश्चिमी बंगाल में बिजली गिरने, डूबने और दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। यहां बाढ़ की स्थिति अभी भी भयावह बनी हुई है। रेंगाली बांध से अधिक पानी छोड़े जाने की वजह से प्रशासन को यहां बाढ़ का खतरा लग रहा है। जल संसाधन मंत्रालय ने आज भारी बारिश की आशंका जताते हुए पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और पूर्वी राजस्थान के नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ने की चेतावनी दी है।

मंत्रालय ने कहा है कि मध्य प्रदेश, झाारखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात के हिस्सों में भी सूनसान जगहों में भारी बारिश की वजह नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा है, इसकी वजह से सोन नदी, इलाहाबाद तथा बलिया के बीच दक्षिणी गंगा के सहायक नदियों, केन, बेतवा, चंबल, माही, साबरमती और नर्मदा में जल स्तर तेजी से बढ़ने की आशंका है। बयान में कहा गया है कि रविवार के बाद से बारिश में कमी आ सकती है।

इसी बीच राजस्थान के जालौर, पाली, बाड़मेर और राजसमन्द से 1,050 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। यहां भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। भारतीय सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सीआरपीएफ, वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर और होम गार्ड सुरक्षा कार्य में लगे हुए हैं और प्रभावित स्थानों पर बचाव कार्य जारी है। राज्य सरकार के संपर्क अधिकारी ने बताया कि इन जिलों से 520 लोगों को 20 विशेष राहत कैंप में भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बचाव और राहत अभियान पर नजर रख रही हैं।

विशेष राहत आयुक्त बीपी सेठी ने बताया कि ओडिशा में बाढ़ से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच सात सदस्यों वाली केंद्रीय टीम ने असम में बाढ़ से हुए नुकसान को बड़े पैमाने पर हुई भारी क्षति बताया है। केद्र सरकार ने असम में बाढ़ से संबंधित मामलों में इस साल मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देने को कहा है। इस साल असम में बाढ़ से 79 लोगों की मौत हो चुकी है।

पश्चिमी बंगाल के पश्चिमी जिलों मे बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है। पश्चिमी मिदनापुर जिले में प्रशासन ने भारतीय वायु सेना से राहत अभियान के लिए मदद मांगी है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय वायुसेना के एमआई 17 वी 5 हेलिकॉप्टर को बराकपुर वायु सेना स्टेशन से नागरिकों के बचाव के लिए भेजा गया है। दामोदर वैली कॉरपोरेशन द्वारा छोड़े गए पानी और भारी बारिश की वजह से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 160 गांवों के 20 लाख लोग प्रभावित हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने राजस्थान के सूनसान जिले में भारी बारिश की आशंका जताई है।

समान समाचार  
tejnews.com
     
मथुरा के मंदिर में रहनेवाली साध्वी से रेप, मंदिर के कर्मचारी पर आरोप
मथुरा के थाना बरसाना इलाके के राधा रानी मंदिर पर रहने वाली साध्वी देवी से रेप का मामला सामने आया है । घटना 11 सितंबर की रात की है। साध्वी के आरोपों के मुताबिक जब वह मंदिर में सो रही थी तभी मंदिर का कर्मचारी पहले तो उसके पास आया और कुछ बात करने लगा। कुछ समय बाद साध्वी किसी काम से जाकर लौट रही थी तो पीछे अचानक मंदिर का कर्मचारी आया और उसे उठाकर ले गया। ​साध्वी ने आरोप लगाया कि मंदिर के कर्मचारी ने उसके साथ रेप किया। साध्वी ने बताया कि वह राधाष्ठमी के दिन मंदिर में आई थी और तब से मंदिर में ही रह रही थी। साध्वी का आरोप है कि रेप करनेवाला युवक मंदिर में काम करता है लेकिन पुलिस कोई का
read more..

मथुरा के मंदिर में रहनेवाली साध्वी से रेप, मंदिर के कर्मचारी पर आरोप

पत्रकार के सवाल पर भड़के आसाराम ने कहा, 'मैं गधा हूं'

जयपुर में 9 साल बाद फिर लगा कर्फ्यू, रविवार रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद

पीएम मोदी और सीएम योगी की पेंटिंग बनाने पर पत्नी को घर से निकाला

सीने के पार हुई 4 इंच मोटी रॉड, डॉक्टरों ने बाहर निकाल दी नई जिंदगी

इनके यहां उन्हीं लड़कों की होती है शादी, जिन पर दर्ज होते हैं चोरी-डकैती के केस

यहां घर बसाने को हो रही लड़कियों की तस्करी, ऐसे घर ला रहे 15-16 साल की लड़की

आर्थिक तंगी की वजह से पूरे परिवार ने खाया जहर, चार की मौत

जेल में भी मुसीबत बने राम रहीम, कैदियों ने खाना पीना छोड़ा

फैक्ट्री में धमाकाः दरक गईं दीवारें, उड़े टिनशेड, हर ओर बस चीखपुकार

BRD मेडिकल कॉलेज में 72 घंटे में 11 बच्चों समेत 46 की मौत

ऑपरेशन छोड़ आपस में झगड़ पड़े डॉक्टर, ओटी में नवजात की मौत

पहले महिला ट्यूटर, फिर उसकी छोटी बहन ने छात्र से जबरन बनाए रिलेशन

डेरा समर्थकों की हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में भी जारी हुआ अलर्ट

रेस्टोरेंट के बाहर बेहोशी की हालत में मिली महिला, कहा चार लोगों ने किया गैंगरेप

गोरखपुर में मासूमों की मौत सामान्य नहीं, यह नरसंहार है : साक्षी महाराज

मासूमों की मौत के पीछे बड़ी वजह गंदगी, इंसेफ्लाइटिस से निपटना बड़ी चुनौती: योगी

यूपी सरकार ने गोरखपुर में 30 बच्चों की मौत का खंडन किया

चोटी कटने की अफवाह फैलाने पर 2 शख्स गिरफ्तार

क्रिकेट के विवाद में युवा बीजेपी नेता को गोली मारी

पब्लिक पोल  
हाँ
नहीं
ठीक
नहीं
Poll Comments
  
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
 
 
 
 
होम  |  देश  | MP-CG  | धर्म-कर्म  | हेल्थ  | अजबगजब  | व्यक्ति-ब्लॉग  | लाइफस्टाइल  | सैर  | राजनीति  | रीवा रीजन  | UP-RJ  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
TejNews.com Copyrights2011-2012. All rights reserved. Designed & Developed by : MakSoft.in
 
Hit Counter